Ayodhya

जुलूसे हरम पांच सफर का टांडा नगर के मीरानपुर में निकाला जुलूस

टांडा, अम्बेडकरनगर |जुलूसे हरम पाँच सफ़र का जुलूस बुधवार को नगर के मीरानपुरा स्थित कोठी राजा साहब में अंजुमन हुसैनिया के बैनर तले आयोजित किया गया विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी जुलूस का आगाज़ मौलाना महताब हुसैन बलरामपुर के सम्बोधन से हुआ मजलिस के ततपश्चात जुलूस में प्रदेश के विभिन्न जनपदों से आयी अंजुमनों ने नौहा मातम कर बीबी फ़ात्मा ज़हरा के लाल को नम आंखों से पुरसा दिया जनपद बस्ती से जुलूस में शामिल हुई.

अंजुमन इमामिया ने अपने मख़सूस अंदाज़ में नौहा पेश किया नौहे के मसायब सुनकर बड़ी संख्या में बाहरी क्षेत्रों से आये अक़ीदतमन्द महिलाओं व पुरुषों की आँखों को नम कर दिया। जुलूस में अंजुमन जाफरिया जफराबाद जलालपुर अंजुमन जफरुल ईमान उस्मानपुर जलालपुर अंजुमन गुलशने इस्लाम भौरा अंजुमन अब्बासिया सकरावल अंजुमन सिपाहे हुसैनी हयातगंज टांडा ने कर्बला के बहत्तर शहीदों के ऊपर ढाये गये चौदह सौ वर्ष पूर्व क्रूर शासक यज़ीद द्वारा मसायबी नौहा पढ़कर लोंगो को रोने पर मजबूर कर दिया.

जिसके ततपश्चात जुलूस अपनी परम्पराओं के अनुसार अपने परम्परागत मार्गों से होता हुआ हयातगंज महिला अस्पताल होते हुए रौज़ा कब्रिस्तान होते हुए पुनः कोठी राजा साहब में सम्पन्न हो गया जुलूस में बड़ी संख्या में भीड़ को देखते हुए टांडा कोतवाली पुलिस की तरफ़ से सुरक्षा व्यवस्था के बेहतरीन इनतेज़ाम किया गया था एक उपनिरीक्षक के साथ लगभग पांच पुलिस के जवानों को भी कोतवाली पुलिस की जानिब से ड्यूटी पर तैनाती की गई थी.

जुलूस के अंत मे सभी अंजुमनों को क़ुरा के तहत पर्ची निकालकर हदिया अन्जुमन के सचिव इसरार हुसैन व सफी हसन के तहत मुतवल्ली वक्फ़ राजा सैयद काज़िम रज़ा के हाथों से दिया गया जुलूस को सफल बनाने के लिये अन्जुमन के सदस्यों सलमान रेहान आबिद हुसैन रज़ी अब्बास ज़मन अब्बास सहित तमाम लोग विगत कई दिनों से लगे हुए थे.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker