Ayodhya

जालसाज के खिलाफ जमीन क्रेता ने दर्ज कराया एफआईआर

  • जालसाज के खिलाफ जमीन क्रेता ने दर्ज कराया एफआईआर
  • 4 लाख लेने के बाद विक्रेता द्वारा बैनामा न किये जाने का मामला

टांडा,अम्बेडकरनगर। भूमि के लेन-देन के मामले में पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। मेंहदी हसन पुत्र खालिकदार निवासी मोहल्ला अलहदादपुर ने थाना अलीगंज में तहरीर देकर बताया कि विपक्षी मोहम्मद यावर ने अपना एक किता भूमि ग्राम अलहदादपुर बाहर नगर क्षेत्र परगना का गाटा सं0 346/0.048 हे. में से विक्रेता रकबा पूरब से पश्चिम से चौड़ा 35 फुट उत्तर से दक्षिण लम्बा 40 फुट बाकि 1400 वर्क फुट जिसके पूरब मकान यावर चूंकि मकान मेवालाल उत्तर मकान खलित्र दक्षिण रास्ता खण्डजा बाकि मौजा अलहदादपुर बाहर मगर क्षेत्र परगना तह0 टाण्डा की भूमि जो आबादी शुदा है को विपक्षी विक्रेता मोहम्मद यावर उपरोक्त ने प्रार्थी के हाथ यानि प्रार्थी से उपरोक्त भूमि आबादी शुदा है 810000 में तय हुआ जिसमें प्रार्थी ने विपक्षी भूमि आबादी शुदा विक्रेता को 405000 है।

चार लाख पांच हजार रुपया नगद 24 जुलाई 2019 को समक्ष गवाहान दिया व विपक्षी मोहम्मद यावर विक्रेता के प्रार्थी क्रेता मेहदीहसन से 24 जुलाई 2019 को समक्ष गवाहान 405000 चार लाख पांच हजार नगद पाना स्वीकार कर अपना हस्ताक्षर बनाया व क्रेता ने अपना निजी आवास बनाया व गवाहान ने भी अपना अपना हस्ताक्षर बेचीनामा कब्जानामा एग्रीमेन्ट पर करवाया गया था.

विपक्षी ने मौखित तौर पर शेष 405000 रुपया आने पर फौरी बैनामा भी कर देगा जब प्रार्थी ने विपक्षी से कई साल से बैनामा करने के लिए प्रार्थी क्रेता ने जब कई बार कहां परन्तु विपक्षी विक्रेता मोहम्मद यावर ने बैनामा करने से इन्कार कर दिया प्रार्थी जब उपरोक्त भूमि के गाटा के मालिक का पता किया तो पता चला कि उपरोक्त गाटा संख्या 346 का रकबा 0.0480 अलहदादपुर नगर क्षेत्र टाण्डा के भूमि मन्तोरा पत्नी मोती बादू, रामू पुत्र निर्मोही अलहदादपुर थाना अलीगंज की खतौनी है जो जाति के धामार है जो धामार की भूमि खेत का बैनामा अपरजिला अधिकारी के बिना परमिशन के नहीं हो सकता प्रार्थी क्रेता मेंहदी हसन अनपढ़ व गंवार हैं पढ़ा लिखा नहीं है.

क्रेता विपक्षी मोहम्मद यावर से कहा तो अपर जिलाधिकारी से अनुमति लेने की बात कहकर टाला पट्टी कर आज कल करते रहे प्रार्थी जब अपने अधिवक्ता द्वारा पता चला कि प्रार्थी क्रेता मेंहदी हसन के साथ फ्राड हुआ है जब प्रार्थी क्रेता ने विपक्षी विक्रेता से कहा मेरा रुपया वापस कर दो तो विपक्षी विक्रेता मोहम्मद यावर ने 21 अगस्त 23 को समय लगभग 12 बजे दिन में माँ बहन की भद्दी-2 गालिया व जान से मारने व उल्टा फर्जी मुकदमें में फंसा देने की धमकी दिया कि अगर पुलिसिया कार्यवाही या न्यायालय गये तो तुम्हें व तुम्हारे परिवार को जान से मार देंगे व अन्य फर्जी मुकदमें में फंसवा देंगे प्रार्थी प्रथम सूचना रिपोर्ट हेतु प्रार्थना पत्र दे रहा है पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker