Ayodhya

जलालपुर थाने के घूसखोर सिपाही के विरूद्ध एफआईआर दर्ज

  • जलालपुर थाने के घूसखोर सिपाही के विरूद्ध एफआईआर दर्ज
  • भाजपा कार्यकर्ता से 20 हजार रूपये वसूली मामले को एसपी ने

    गंभीरता से लेकर की कार्यवाही

जलालपुर,अंबेडकरनगर। कोतवाली में बैठाकर भाजपा पदाधिकारी से हजारों रुपए की वसूली के प्रकरण में पीड़ित की तहरीर पर एक पुलिस कर्मी के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा में मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद अपर पुलिस अधीक्षक की रिपोर्ट पर पुलिस अधीक्षक ने भ्रष्टाचार पर सिपाही को निलंबित कर दिया है। प्रकरण कोतवाली क्षेत्र के जगदीशपुर कपिलेश्वर गांव का है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार तीन दिन पूर्व कोतवाली पुलिस ने रात ग्रस्त के दौरान जीवित नर्सरी के पास दो संदिग्ध युवक हंसवर थाना के गोहिला गांव निवासी अमरेश यादव और कोतवाली जलालपुर के जगदीशपुर कपिलेश्वर गांव निवासी सोनू यादव को हिरासत में लेकर पूछतांछ किया। उनके कब्जे से एक सिंचाई का विद्युत मोटर के साथ चोरी करने के दर्जनों उपकरण बरामद किया था। इसी आधार पर पुलिस ने जगदीशपुर कपिलेश्वर निवासी भाजपा कार्यकर्ता धर्मेंद्र यादव को चोरी की मोटर खरीदने के आरोप में हिरासत में लिया था।

आरोप है कि दो दिन हिरासत में रखने के बाद कोतवाली में तैनात सिपाही रानू यादव ने भाजपा कार्यकर्ता धर्मेंद्र यादव को छोड़ने के बदले 20 हजार रुपए लिया तब कहीं उसे छोड़ा गया। भाजपा कार्यकर्ता छूटने के बाद सीधे भाजपा जिला कार्यालय पहुंचा। पूरी बात वहां बैठे भाजपा जिलाध्यक्ष त्रयंबक तिवारी और उपाध्यक्ष डॉ. रजनीश सिंह को बताई। दोनों नेता मंगलवार रात अपने सैकड़ो समर्थकों के साथ कोतवाली पहुंचे और कोतवाल दर्शन यादव से सवाल जवाब शुरू कर दिया। इसी बीच अपर पुलिस अधीक्षक विशाल पांडेय भी कोतवाली पहुंच गए।

चार घंटे तक चली वार्ता के बाद पीड़ित भाजपा कार्यकर्ता धर्मेंद्र यादव ने पुलिस को तहरीर दिया। पुलिस ने तहरीर पर सिपाही रानू यादव के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। कोतवाल दर्शन यादव ने बताया कि सिपाही के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है और रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी गई। रिपोर्ट पर पुलिस अधीक्षक ने उसे निलंबित कर दिया।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker