Ayodhya

खड़न्जा निर्माण में गड़बड़ झाला,ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अधिकारी मचाये लूट

  • खड़न्जा निर्माण में गड़बड़ झाला,ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अधिकारी मचाये लूट
  • पतौना के ग्रामीणों ने की डीएम से शिकायत और कार्यवाही की मांग

कटेहरी,अंबेडकरनगर। भाजपा सरकार की गांव-गांव चलाई जा रही विकसित भारत यात्रा के बीच विकास विभाग से जुड़े अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा खड़ंजा मरम्मत के नाम पर सरकारी धन का जमकर दोहन किया जा रहा है। स्थानीय विकास खंड क्षेत्र के पतौना गांव में क्षेत्र पंचायत निधि से खड़ंजा मरम्मत के नाम पर की जा रही लूट भ्रष्टाचार का बड़ा नमूना है। उक्त कार्य को संपन्न करवाने के लिए नियुक्त किए गए कार्य प्रभारी व स्थानीय विकास खंड में कार्यरत अवर अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण सेवा की मरम्मत के नाम पर लूट मचाएं जाने में अहम भूमिका बताई जा रही है।

गांव वासियों ने जिलाधिकारी से प्रकरण की जांच करवाकर मरम्मत में मात्र रिजेक्ट हुए ईंटों के टुकड़ों का प्रयोग करवाने वाले दोषी लोगों के खिलाफ कार्यवाही किए जाने की मांग की गई है। बताया जाता है कि पतौना गांव में पिच रोड से रज्जाक अली के खेत तक खडं़जा मरम्मत का कार्य लंबाई लगभग 300 मीटर क्षेत्र पंचायत निधि से करवाया जा रहा है। उक्त खंडजा मरम्मत कार्य में खंड विकास अधिकारी द्वारा नियुक्त कार्य प्रभारी और और अवर अभियंता की मिली भगत से मरम्मत में टूटे हुए पुराने ईटों के बदले नई ईंटों को लगाने का एस्टीमेट बनाया गया था।

उक्त मरम्मत कार्य में लगभग 40 प्रतिशत टूटे हुए ईंटों को बदलकर उसके स्थान पर नई ईंटों को लगाकर खड़ंजा मरम्मत किए जाने का प्रस्ताव पारित किया गया था। किंतु कार्य प्रभारी व जेई द्वारा खड़ंजा मरम्मत में टुकड़े-टुकड़े हो चुके ईटों को लगाकर खड़ंजा मार्ग बना दिया गया है। नई ईंटों का प्रयोग न किए जाने से उक्त मरम्मत युक्त खडंजा मार्ग का अस्तित्व पहले से भी ज्यादा खराब हो चुका है।

ग्रामीणों द्वारा मरम्मत में जिम्मेदार लोगों द्वारा मचाई गई लूट का विरोध करने पर कार्य प्रभारी द्वारा साफ-साफ कहा गया कि हमारी मर्जी हम जैसा चाहे वैसा कार्य करें आप सब कुछ नहीं कर सकते हैं। ऐसे में कार्य प्रभारी और जेई द्वारा 10 से 12 हजार नयी ईंटों का प्रयोग कागजों में दिखाकर सरकारी लाखों रूपये हड़पने की कोशिश में लगे हैं। इसके संबंध खंड विकास अधिकारी मनोज कुमार यादव से फोन पर संपर्क करने की कोशिश की गई किंतु संपर्क नहीं हो सका।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker