Ayodhya

कच्ची शराब के साथ पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर भेजा जेल

टांडा( अंबेडकरनगर). कच्ची शराब के साथ मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया हैउपनिरीक्षक ब्रह्मानन्द सिंह मय हमराही रुक्सार अहमद व मुकेश यादव के साथ क्षेत्र में गश्त कर रहे थे इसी बीचमुखबीर खास से सुचना मिली की एक व्यक्ति एक प्लास्टिक की पिपिया में कच्ची शराब लिए खान्शापहाड़पुर मोड़ पर कही जाने के फिराक में खड़ा है। अगर जल्दी करे तो पकड़ा जा सकता है।

इस सुचना को विश्वास करके मुखबीर को साथ लेकर हमराही व आबकारी दिवान प्रभात राय व का० रामशब्द खान्शापहाड़पुर रोड़ पर आये तो मुखबीर ने दूर से इशारा करके दिखाकर वापस चला गया ज्योही हम लोग आगे बढ़े हम पुलिस वालों को देखकर वह व्यक्ति पीछे मुड़कर वापस खान्शापहाड़पुर गांव की तरफ तेज कदमों से जाने लगा।

इस पर एकबारगी दबिस देकर घेर कर उस व्यक्ति को खासापहाड़पुर गांव के मोड़ पर पकड़ लिया व्यक्ति से जमा तलासी लेते हुए नाम पता पूछा गया तो उसने अपना नाम पिन्टू राजभर S/O सुग्रीव राजभर R/O मदारपुर PS इब्राहिमपुर अ0नगर बताया। जामा तलासी में बाये हाथ में पकड़े प्लास्टिक की पिपिया में लगभग 05 लीटर तरल पदार्थ द्रव बरामद हुआ पिपिया के ढक्कन को खोलकर हमराही / स्वंय / आबकारी दिवान प्रभात राय का० रामशब्द ने सुंघा तो कच्ची शराब की बू आ रही थी।

अभियुक्त से नाजायज शराब रखने का अधिकार पत्र मांगा गया तो दिखाने मैं असमर्थ रहा अभियुक्त का यह कृत्य अन्तर्गत धारा 60 Ex Act का दण्डनीय अपराध है। कारण गिरफ्तारी बताते हुए हिरासत पुलिस में लिया गया। गिरफ्तारी के समय माननीय सर्वोच्च न्यायालय व मानवाधिकार आयोग के दिशा निर्देशों का पालन किया गया। बरामद अवैध शराब प्लास्टिक के पिपिया के ढक्कन को कपड़े से बाँध कर सील मोहर किया गया। मामले में इब्राहिमपुर पुलिस ने पकड़े गए व्यक्ति के विरुद्ध आबकारी एक्ट में मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया है

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker