Ayodhya

ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में सफाई कर्मियां का प्रदर्शन 8 को

  • ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में सफाई कर्मियां का प्रदर्शन 8 को
  • इस दौरान जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में डीपीआरओ को सौंपेंगे ज्ञापन

अम्बेडकरनगर। शासन के निर्देशानुसार ग्रामीण सफाई कर्मचारी ग्राम पंचायतों में समय से पहुंचकर विद्यालय की साफ सफाई, एंटीलार्वा दवा का छिड़काव, सार्वजनिक स्थलों तथा नालियों की साफ सफाई कर रहे हैं। इन सब कार्यों का बखूबी निर्वहन करने के बावजूद कम पढ़ें लिखे सफाई कर्मियों को आन लाइन हाजिरी का आदेश आनन-फानन में जारी कर दिया गया है।

जिला अध्यक्ष शिवकुमार मौर्य ने कहा कि सफाई कर्मियों की भर्ती 13 वर्ष पूर्व की गई थी तब से लेकर आज तक विभागीय सेवानियमावली व पदोन्नति नहीं हो सकी संगठन के द्वारा बार-बार निदेशालय को पत्र भेजकर विभागीय सेवानियमावली व पदोन्नति की मांग की जा रही हैं निदेशालय ने संगठन की मांग को शासन में भेज भी दिया है लेकिन अभी तक शासन द्वारा उचित मांग को भी पूरा नहीं किया जा सका है।

सफाईकर्मी ग्राम पंचायतों से लेकर उच्चाधिकारियों की गाड़ी चलाना, खाना बनाना,कम्प्यूटर चलाना ,बाबू का कार्य करना ,डाक ले आना ले जाना ,चुनाव कार्य, जनप्रतिनिधियों,या उच्चाधिकारियों के आगमन पर बिना लिखा पढ़ी के ड्यूटी कर रहे है फिर भी कहा जाता हैं कि सफाई कर्मी काम नहीं करते। और इनका शोषण किया जाता हैं।

200 सफाई कर्मचारियों से ज्यादा कर्मचारी कार्यालयों में सम्बद्ध है इनकी सम्बद्धता समाप्त करने के बजाय जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा सभी सफाई कर्मियों की हाजिरी आनलाइन लेने के लिए समस्त सहायक विकास अधिकारी को आदेशित कर दिया गया हैं यह कतई मंजूर नहीं है जब तक ग्राम पंचायत में मौजूद, विद्यालय, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, लेखपाल, ग्राम पंचायत सचिव आदि की हाजिरी आनलाइन नहीं ली जाती तब तक ग्रामीण सफाई कर्मचारी आनलाइन हाजिरी नहीं देगें।

आनलाइन हाजिरी का जिम्मा पंचायत सहायकों को दी गई हैं पंचायत भवन सुबह 9 बजे खुलेगा और सफाई कर्मियों की ड्यूटी गर्मी में सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक और शर्दियों में सुबह 8बजे से शायं 3 बजे तक है ऐसे में हाजिरी कैसे लगेगी यह भगवान ही जाने। आधे से ज्यादा सफाई कर्मचारियों के पास एन्ड्राइड मोबाइल ही नहीं है और न तो वे इसे चलाना ही जानते है। ऐसे में आदेश को वापस लेना ही कर्मचारी हित में रहेगा और यदि ऐसा नहीं हुआ तो आन लाईन हाजिरी के विरोध में जनपद मुख्यालय पर 8 सितंबर को दोपहर 11 बजे से 2.30 तक धरना प्रदर्शन किया जायेगा।

2.30 बजे विकास भवन पहुंच कर समस्त सफाई कर्मियों के साथ जिला पंचायत राज अधिकारी को ज्ञापन सौंपा जाएगा। यह जानकारी जिला मंत्री राम अजोर पंकज ने दिया है। उक्त कार्यक्रम में जनपद के समस्त सफाई कर्मचारी हिस्सा लेंगे। जिलाध्यक्ष शिवकुमार मौर्य ने 8 सितंबर को आनलाइन हाजिरी के विरोध में होने वाले कार्यक्रम में जनपद के समस्त पदाधिकारियों सफाई कर्मचारियों से हिस्सा लेने का आवाह्न किया है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker