Ayodhya

एम. के. डी. हॉस्पिटल के डॉक्टर ने बचाई बच्चे की जिंदगी

अम्बेडकरनगर । डाक्टरों की मेहनत लायी रंग बच्चे को कटा था जहरीला सापं, स्वास्थ्य में सुधार  सुल्तानपुर जिले के पहाड़पुर कामतागंज की घटना जहां एस कुमार उम्र 10 वर्ष बच्चे को बीती रात घर में जहरीले सांप ने काट लिया परिजनों ने सांप को खोज कर  मार डाला वही जहरीले सापं के काटने के कारण  बच्चे की हालात नाजुक होता देख घर वालों ने आननफानन में  अम्बेडकर नगर जिला अस्पताल में भर्ती कराया.

वहां पर भी बच्चे की हालत में सुधार नहीं आया और  कुछ देर बाद मेडिकल कॉलेज से  लखनऊ के लिए डाक्टरों ने  रिफर कर दिया , घर वालों ने तुरंत बच्चे को लेकर लखनऊ जाने लगे अचानक बच्चे की हालत और भी ज्यादा नाजुक होने लगा रास्ते में ही अचानक घर वालों की नजर अम्बेडकर नगर के  एम. के. डी.मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल पर पड़ी तुरंत बच्चे को ले जाकर भर्ती कराया.

वही  डॉक्टरों ने बच्चे के  घरवालों को परेशान होता देख घरवालों को दिलासा देते हुए कहा कि ऊपर वाले पर भरोसा रखिए आपके बच्चे को कुछ नहीं होगा एम के डी हास्पिटल एंव क्रिटिकल केयर में भर्ती कुछ देर बाद डॉक्टरों कठिन परिश्रम से र बच्चे की हालत में सुधार आया. डाक्टर अवनीश कुमार (एम एस )व डां मिनाली (एम डी) अम्बेडकरनगर ने बताया मारे गये सांप की फोटो की वजह से पता चल पाया कितना जहरीला है जिससें हमें इलाज करने में आसानी हुई डाक्टरों ने परिजनों को बताया कि बच्चा पूरी तरीके से स्वस्थ्य हैं और अब खतरे से बाहर है.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker