Ayodhya

आर ए वी पब्लिक स्कूल सीनियर सेकेंडरी में विज्ञान प्रदर्शनी व बाल मेले का भव्य आयोजन

अम्बेडकर नगर। आर० ए० वी० पब्लिक स्कूल (सीनियर सेकेंडरी) इल्तिफातगंज अंबेडकर नगर में विज्ञान प्रदर्शनी एवं बाल मेला का आयोजन किया गया।जिसमें विज्ञान के कई विषयों पर कक्षा 4 से 12 तक के छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न जीवंत मॉडलों को दर्शाया गयाlजिसे देखकर अभिभावक एवं सभी गणमान्य ने प्रशंसा की तथा आश्चर्यचकित भी रहेl

वहीं दूसरी तरफ बाल मेले के विभिन्न स्टालों में कई तरह की मिठाइयां,खेल एवं जिले के साथ-साथ विद्यालय के नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम से लोगों ने भरपूर आनंद उठायाlइस संपूर्ण कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में कक्ष संख्या 2 में लगे भौतिक विज्ञान से संबंधित मॉडलों का उद्घाटन श्री सुभाष राय (पूर्व विधायक) द्वारा किया गया.

तदुपरांत विद्यार्थियों और उपस्थित अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों का प्रयास अति सराहनीय है जीवन में कड़ी मेहनत के उपरांत ही हमें सफलता प्राप्त होती है ,कर्म ही पूजा है को सिद्धांत मानकर कठिन प्रयास करने से हमें ऊंचाइयों पर पहुंचने से कोई रोक नहीं सकताl

कक्ष संख्या 3 में लगे जीव विज्ञान से संबंधित मॉडलों का उद्घाटन श्री कमलेश श्रीवास्तव (क्षेत्रीय मंत्री) कक्ष संख्या 4 में लगे रसायन विज्ञान से संबंधित मॉडलों का उद्घाटन डॉ मिथिलेश त्रिपाठी (जिला अध्यक्ष) कक्ष संख्या 5 में लगे मॉर्डन शहर की कल्पना के मॉडलों का उद्घाटन श्री वासुदेव मौर्य (क्षेत्रीय उपाध्यक्ष) एवं कक्ष संख्या 6 में लगे कॉमर्स से संबंधित मामलों का उद्घाटन श्री निजाम अहमद (चैयरमैन प्रतिनिधि)ने किया.

हाल में लगे संयुक्त मॉडलों का उद्घाटन संयुक्त रुप से श्री राम शंकर राजपूत एवं श्री रामचंद्र गुप्ता (क्षेत्रीय महामंत्री द्वय),श्री राकेश पटेल (क्षेत्रीय उपाध्यक्ष), श्री संजय गुप्ता (क्षेत्रीय मंत्री), श्री राजेश यादव (क्षेत्रीय सोशल मीडिया प्रभारी) ने फीता काटकर कियाl विद्यालय के प्रबंधक श्री शिवनायक वर्मा ने सभी गणमान्य अतिथियों का पुष्पगुच्छ के साथ अभिनंदन एवं स्वागत करते हुए कहा कि आप लोगो ने यहां पधार कर अपना अमूल्य समय विद्यालय परिवार को दिया.

उसके लिए हम और विद्यालय परिवार हृदय की गहराइयों से आप सब का आभार प्रकट करता हैlसाथ ही साथ निवेदन करता है कि भविष्य में भी आप लोगों का ऐसा ही सहयोग विद्यालय को प्राप्त होता रहेl साथ ही साथ विद्यालय के प्रबंधक श्री वर्मा ने कहा कि जब हमने इस विद्यालय की नींव डाली थी.

तभी मेरे मन में विचार आया था कि ग्रामीण क्षेत्र में स्थापित इस विद्यालय में गुणवत्ता युक्त शिक्षा विद्यार्थियों को मिले. ताकि जिस शिक्षा के लिए ग्रामीण इलाके के विद्यार्थी बड़े-बड़े शहरों को जाते हैं उसकी परिपूर्ति ग्रामीण अंचल में ही हो सके lसाथ ही साथ विद्यालय में 10% मेधावी विद्यार्थियों के लिए स्थान आरक्षित रखा जाता है।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से मंडल अध्यक्ष सदाराम वर्मा, अमरजीत मौर्य, दिलीप तिवारी, कुलदीप सिंह, आनंद श्रीवास्तव, मूलचंद श्रीवास्तव, लव कुश पांडे, श्रीराम वर्मा, राजकुमार सेठ, नगर पालिका परिषद अकबरपुर की चेयरमैन सरिता गुप्ता, ओमकार जयसवाल, मनोज मिश्रा सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

विद्यालय के स्थापना दिवस के अवसर पर आचार्य राजेंद्र प्रसाद पांडे द्वारा विधिवत सनातन और वैदिक रीति रिवाज से हवन पूजन कराया गया।इस अवसर पर विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्य दुर्गा प्रसाद तिवारी,रणजीत वर्मा,विनय पांडे, बाबा राम शब्द ,राघव तिवारी, राम शब्द वर्मा सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे|

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button
error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker