Ayodhya

आयुष्मान भारत योजना की समीक्षा बैठक आयोजित

  • आयुष्मान भारत योजना की समीक्षा बैठक आयोजित

अम्बेडकरनगर। जिलाधिकारी अविनाश सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयुष्मान भारत योजना की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी महोदय द्वारा आयुष्मान भारत योजना के छूटे हुए ऐसे लाभार्थी परिवार जिसमें से किसी भी सदस्य का कार्ड नहीं बना है। ऐसी समस्त लाभार्थी के आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए आशा बहू ,पंचायत सहायक, आयुष्मान मित्र से सहयोग लेते हुए अधिक से अधिक आयुष्मान कार्ड बनवाया जाए जिसमें समस्त छूटे हुए लाभार्थी परिवारों के शत-प्रतिशत कार्ड बन जाय।

इन लोगों का आरोग्य कार्ड हर ग्राम पंचायत की पंचायत भवन पर पंचायत सहायक द्वारा एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आयुष्मान मित्र के द्वारा बनाए जाने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। जिनके सहयोग हेतु संबंधित ग्राम के सफाई कर्मचारी ,लेखपाल, कोटेदार ,आशा, आंगनवाड़ी एवं अन्य फील्ड वर्कर लाभार्थियों को पंचायत भवन व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाने के लिए सहयोग करेंगे। साथ ही समस्त अधीक्षक प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को सम्बन्धित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आरोग्य मित्र के माध्यम से आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत मरीज भर्ती करने एवं उनको योजना का लाभ दिलाने के आदेश दिए गए।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी द्वारा लक्ष्य के अनुरूप आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश दिए गए। नगरीय क्षेत्रों में कार्ड बनाने की धीमी प्रगति पर सभी अधिशासी अधिकारी को सहयोग करने के लिए निर्देश दिए गए। जहां पर भी कैंप लगाए जा रहे हैं इसकी सूचना पूर्व में आमजन को प्रसारित करने हेतु निर्देशित किया गया। बैठक के दौरान अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी,अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं डिस्ट्रिक्ट इम्प्लीमेंन्टेशन यूनिट आयुष्मान भारत योजना की टीम से डॉ. मुकुल त्रिपाठी,तरुण श्रीवास्तव मौके पर उपस्थित रहे।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker