Ayodhya

अहिरौली थाना क्षेत्र में चल रही पुलिस की बडी छापेमारी अवैध पेंट का जखीरा बरामद

  • 👉दिवाली से पहले ही जनपद में हुआ दिवाली धमाका
  • 👉निगहरा गोदाम पर चल रही ताबड़तोड़ छापेमारी
  • 👉एक ट्रक नकली पेंट किया गया बरामद कार्रवाई जारी
  • 👉नकली पेंट बनाने वाली फैक्ट्री का हो सकता है भंडाफोड़

अंबेडकर नगर. जनपद में पेंट का इतना बड़ा अवैध कारोबार पांव पसार चुका था और पूरी गति के साथ अपने कामों को अंजाम तक पहुंचाने में अवैध कारोबारी पूरी शक्ति के साथ लगे हुए थे इसी बीच पुलिस को एक बडी सफलता हाथ लग जाती है।अवैध पैंट के गोदाम में पुलिस की बूटी की खटक से अवैध कारोबारियों के धड़कनें थमने सी लगी हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अहिरौली थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित नगहरा गोदाम में ना जाने कितने बीते समय से अवैध कारोबारियों द्वारा डुप्लीकेट पेंट का अवैध कारोबार पनप रहा था जो अपनी जड़ें जमा चुकी थी। डुप्लीकेट पेंट के अवैध कारोबार की जानकारी की भनक पुलिस को लगती है और पुलिस कप्तान के निर्देश पर छापेमारी का सिलसिला शुरू हुआ तो एक बड़ा अवैध कारोबार का जखीरा बरामद होता है।

अहिरौली थाना क्षेत्र में स्थित नगहरा गोदाम में एक ट्रक नकली पेंट बरामद होने की सूचना तेजी के साथ वायरल हो रही है। जबकि नकली पेंट के अवैध कारोबार की जड़ तक पहुंचने के लिए पुलिस की छापेमारी निरंतर जारी है और यह कयास लगाया जा रहा है कि यह नकली पेंट की फैक्ट्री कहां स्थित है कहां से यह नकली पेंट बनकर तैयार होता है और अवैध कारोबारियों के द्वारा जनता की गाढ़ी कमाई पर डाका डालने का काम कर रहे हैं।

वर्तमान में नवरात्रि का त्यौहार चल रहा है, आगामी दिनों में दशहरा और फिर दीपावली का त्यौहार आने वाला है,दीपावली के त्यौहार में गरीब तबके से लेकर मध्यम वर्गीय एवं उच्च वर्गीय सभी के घरों में खुशहाली के द्वीप जलते हैं और मिठाइयों का सिलसिला चलता है किंतु उससे पहले घरों को साफ सफाई कर रंग रोगन किया जाता है.

इसके लिए पेंट की जरूरत आम जनमानस को पड़ती है जो दुकानों से खरीद कर लाती है लेकिन आम नागरिक को यह नहीं पता है कि जिस पेंट को अपने घरों में इस्तेमाल कर रहा है असल में वह डुप्लीकेट है,इतना ही नहीं इस अवैध कारोबार में संलिप्त हर एक चेहरा और नाम को बेनकाब करना अति आवश्यक है और इनके इस अवैध कारोबार को बढ़ावा देने वाले होलसेलरो पर भी इसकी गाज गिरनी अति आवश्यक है।

जानकारी के अनुसार पुलिस कप्तान के निर्देश में छापेमारी जारी है और पुलिस इसकी तह तक पहुंचना चाहती है कि आखिरकार यह डुप्लीकेट पेंट कहां से तैयार किया जा रहा है। बताया जाता है कि यह डुप्लीकेट पेंट एक्ससीएन पेंट के नाम से अवैध कारोबार को बढ़ा रही थी।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker