Ayodhya

अवैध हॉस्पिटलों पर बरस रही है अपर सीएमओ संजय वर्मा की कृपा

  • अवैध हॉस्पिटलों पर बरस रही है अपर सीएमओ संजय वर्मा की कृपा
  • जहांगीरगंज में स्थित चाइल्ड हेल्थ सेंटर की जांच में इनके भ्रष्टाचार को लेकर चर्चा का बाजार गर्म

अम्बेडकरनगर। देश के प्रधानमंत्री और सूबे के सीएम योगी नागरिकों के स्वास्थ्य और चिकित्सा को लेकर इतने संवेदनशील है कि हर जनपद को मेडिकल कॉलेज का सौगात दे रहे हैं परंतु इस जिले का स्वास्थ्य महकमा झोलाछाप डॉक्टरों पर मेहरबान है जिसके कारण जिन अस्पतालों में मरीजों की बीमारी के लिए समुचित उपकरण नहीं है वहां भी आईसीयू का बोर्ड लगा कर भोले-भाले जनता को लूटा जा रहा है। अपने कर्तव्यों को छोड़िए शिकायत के बावजूद भी सीएमओ और उनके अधीनस्थ झोलाछापों पर कार्यवाही करने के बजाय उन्हें संरक्षण प्रदान करते हैं। जहांगीरगंज बाजार में चाइल्ड हेल्थ सेंटर नाम का एक हॉस्पिटल संचालित है जिसमें आईसीयू का बोर्ड लगाकर गंभीर रूप से बीमार बच्चों को भर्ती किया जाता हैं।

और धन का खूब शोषण किया जाता हैं उपकरणों के अभाव में मरीज राम भरोसे भाग्य भरोसे छोड़ दिए जाते है जब सीएमओ से शिकायत की जाती है तो जांच ऐसे महानुभावों को सौंप जाती है जिनकी पत्नी स्वयं मुख्यालय पर अपना प्राइवेट हॉस्पिटल चलाया करती हैं। विगत दिनों चाइल्ड हेल्थ केयर सेंटर जहांगीरगंज बाजार की शिकायत सीएमओ डॉक्टर राजकुमार से की गई तो उन्होंने उसकी जांच डिप्टी सीएमओ डॉक्टर संजय वर्मा को सौंप दिया। सवा महीना बीतने वाला है परंतु आज तक उस शिकायत की कोई जांच नहीं हुई बल्कि बाजार में इस बात की चर्चा है कि सीएमओ कार्यालय से अस्पताल संचालक के पास टेलीफोन आया था कि तुम्हारे खिलाफ शिकायत आई है आकर मिल लो अन्यथा नुकसान हो जाएगा।

अब बात समझ में यह नहीं आती कि देश और प्रदेश के मुखिया आमजन के स्वास्थ्य के प्रति इतने संवेदनशील है कि प्रत्येक जनपदों में मेडिकल कॉलेज सहित आयुष्मान कार्ड आदि की व्यवस्था करने में लगे हुए हैं जबकि स्वास्थ्य महकमा इतना बेलगाम हो गया है कि शासन को ही चुनौती देने में लगा हुआ है। प्रधानमंत्री पर भरोसा करने वाली महान जनता के जेहन में बार-बार यह सवाल उठना लाजमी है की आखिर शासन को चुनौती दे रहे डिप्टी सीएमओ डॉ. संजय वर्मा पर कब करवाई होगी इसका इंतजार है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker