Ayodhya

अयोध्या धाम दर्शन के लिए निकल पड़े हैं साइकिल सवार दो युवक

  • अयोध्या धाम दर्शन के लिए निकल पड़े हैं साइकिल सवार दो युवक

जलालपुर।अंबेडकरनगर। सनातन धर्म का प्रचार प्रसार और भगवान श्रीराम के दिव्य और भव्य मंदिर का दर्शन करने हेतु दो युवक साइकिल यात्रा करते मालीपुर थाना के मंसूरपुर पहुंचे।उनका अगला पड़ाव अयोध्या धाम है जहां दोनो युवक पवित्र सलिला सरयू नदी में डुबकी लगाकर भगवान श्रीराम के बन रहे दिव्य और भव्य मंदिर का दर्शन करेगे। मंसूरपुर गांव में यात्रा के दौरान उन्होंने अपना नाम कल्याण बोस और सागर विश्वास निवासी पश्चिम बंगाल राज्य के नदिया जनपद के बीरनगर मायापुर बताया। उन्होंने कहा कि बीते 24 दिसंबर से वह दोनो सनातन धर्म का प्रचार प्रसार करने के लिए निकले है। भारत देश हिंदुओ और सनातनी धर्म से जुड़े होने के बाद लोग अनभिज्ञ है।कई सौ वर्षो की कानूनी और धार्मिक लड़ाई के बाद अयोध्या धाम में भगवान श्रीराम जन्मभूमि को मुक्त कराया गया।

आगामी 22 जनवरी को वह शुभ दिन हिंदुओ और सनातनी धर्म के अनुयायियों के लिए आने वाला है जब भगवान श्रीराम अपने भव्य और दिव्य मंदिर में विराजमान होगे।आज सनातन धर्म को हिंदू ही मान नही रहा है। लोग अपनो को अलग अलग जाति में गिन रहे है।ऐसी दशा में उन्हें जागरूक करना जरूरी है। भगवान श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या धाम पहुंचना है। वहां माता सरयू के निर्मल पवित्र जल से अपने को शुद्ध कर प्रभु श्रीराम के नवनिर्मित भव्य और दिव्य मंदिर का दर्शन पूजन कर सनातन धर्म का भारत देश में डंका बजाने लोगो को सनातन धर्म के प्रति जागरूक करने के लिए निकल पडूंगा।

पश्चिम बंगाल से बाबा बैजनाथ धाम, गया धाम होते वाराणसी पहुंचा जहां मां गंगा में डुबकी लगाकर बाबा भोलेनाथ का दर्शन पूजन कर आशीर्वाद प्राप्त किया।अब अगला पड़ाव अयोध्या धाम है जहां अपने आराध्य प्रभु श्रीराम का पूजन कर आशीर्वाद लेकर सनातन धर्म के प्रचार प्रसार के लिए निकल जाऊंगा। अयोध्या धाम में आस्था और विश्वास का केंद्र भगवान श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य और दिव्य मंदिर निर्मित होने से जहां सनातन धर्म मजबूत होगा वही देश विदेश में इसका डंका बजेगा।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker