Ajab Gajab

Video : दिव्यांग ने खुद को ही तिरंगा बन लहरा दिया, देशभक्ति के जज़्बे को सलाम !

Viral Patriotic Video : आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर देश में हर कोई अपने अंदाज़ में एक दूसरे को विश कर रहा है. इतना ही नहीं लोग अपने घरों पर तिरंगा लहराकर अपनी देश भक्ति का प्रदर्शन कर रहे हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर आजादी का अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav Video) मनाते हुए ढेरों वीडियोज वायरल हो रहे हैं, लेकिन हम आपके लिए जो वीडियो लेकर आए हैं, वो इन सबसे अलग है. इसे देखकर आप गर्व भी करेंगे और भावुक भी हो जाएंगे.

ईश्वर ने जिन्हें हाथ-पांव दिए हैं, वे तरह-तरह से अपने वीडियो तिरंगे के साथ बनाकर इंटरनेट पर डाल रहे हैं, लेकिन इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में एक दिव्यांग शख्स झंडे के डंडे पर तिरंगे की तरह खुद ही लहरता दिखाई दे रहा है. ये वीडियो बाकी सभी वीडियो से बिल्कुल अलग और बेहद खूबसूरत है क्योंकि देशभक्ति सीने में होती है, जिसके लिए किसी जज़्बात की ज़रूरत है, सुविधा की नहीं.

दिव्यांग का जज़्बा देश खड़े हो जाएंगे रोंगटे

वायरल हो रहे वीडियो में दिव्यांग शख्स की देशभक्ति लोगों को चौंका रही है. आप इस अलग ही स्वरूप को देखकर न सिर्फ इनकी तारीफ करेंगे बल्कि उन्हें सलाम भी करेंगे. वीडियो में दिखाई दे रहे दिव्यांग शख्स ने तिरंगे के रंग की टी-शर्ट पहनी हुई है. वो वीडियो की शुरुआत में झंडे के एक पोल पर चढ़ता हुआ नजर आ रहा है. वो तेज़ी से ऊपर जाकर खुद ही तिरंगे की तरह लहराने लगता है और उसका ये जुनून आपको कुछ सेकेंड्स के लिए फ्रीज़ कर देता है. सोशल मीडिया पर वायरल यह वीडियो हर किसी के दिल में उतर रहा है.

लोगों ने दिल खोलकर की तारीफ

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर इस वीडियो को @umda_panktiyan नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जो लोगों को खूब पसंद आ रहा है. महज 13 सेकेंड के इस वीडिो को पोस्ट किए जाने बाद अब तक 73 हज़ार से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं, जबकि 5 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. वीडियो देख चुके लोग शख्स की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. उन्होंने वीडियो पर तो प्यार लुटाया ही है, इस शख्स को भी लोग सलाम कर रहे हैं.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button
error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker