Ajab Gajab

Video: आंखों पर पट्टी बांधकर बत्तख खोजने का चैलेंज, लोगों ने कहा- ‘ओलंपिक में शामिल कर दो खेल!’

मुर्गे या बत्तख पकड़ना काफी मुश्किल काम होता है. वो इधर-उधर भागते हैं मगर इंसान उनकी तरह संतुलन नहीं बना पाता और अक्सर गिर पड़ता है. मगर सोचिए कि जो काम खुली आंखों से कर पाना इतना मुश्किल है, वो बंद आंखों से कैसे किया जा सकता है? इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक मजेदार दृश्य देखने को मिल रहा है. इस वीडियो (Women catching duck viral video) की खासियत है कि लोग आंखें बंद कर के बत्तखों को खोज रहे हैं.

ट्विटर अकाउंट @TansuYegen पर अक्सर हैरान करने वाले वीडियोज (weird videos) पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में इस अकाउंट पर एक वीडियो (blindfold women catch duck video) शेयर किया गया है जिसमें कुछ लोग बत्तखों को पकड़ते दिख रहे हैं. मजेदार बात ये है कि वो आंखें बंद कर के उन्हें खोज रहे हैं. वैसे तो आपने इंसानों को लुका-छुपी खेलते देखा होगा. मगर इस वीडियो में बत्तखों के साथ लुका-छुपी खेलने का खेल चल रहा है.

आंख पर पट्टी बांधकर लोगों ने पकड़ी बत्तख

वीडियो में एक गोल बाड़ा दिख रहा है जिसके इर्द-गिर्द लोग खड़े नजर आ रहे हैं. बाड़े के अंदर 4-5 महिलाएं हैं और उन सभी की आंखों पर पट्टी बंधी है. उनके साथ एक बत्तख भी बाड़े के अंदर है. ये पूरा चैलेंज बत्तख को पकड़ने का है. महिलाएं आंखें बंद कर के उसे खोज रही हैं, हालांकि, सफल होता कोई नहीं नजर आ रहा है.

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया

इस वीडियो को 1 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि ये ओलंपिक्स की नई कैटेगरी होनी चाहिए जिसका नाम होगा- कैच द डक. एक ने कहा कि वीडियो से पता चल रह है कि जैसे बत्तख को भी ये खेल अच्छा लग रहा है. एक शख्स ने कमेंट में दावा किया कि इंडोनेशिया में स्वतंत्रता दिवस के दिन इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है. एक ने कहा कि इस खेल के जरिए लोगों को ये मेहसूस करवाया जाता है कि उन्हें काफी मुश्किल से आजादी मिली थी. एक ने कहा कि पट्टी के साथ इस खेल को खेलना बहुत मुश्किल है.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker