Ajab Gajab

10 लाख में सिर्फ एक बार ही पैदा होते हैं ऐसे जुड़वां बच्चे, जन्म देते ही खुला रह गया था मां का मुंह

किसी भी महिला के लिए मां बनने का अहसास काफी खास होता है. हर महिला इस अवस्था को एन्जॉय करती है. नौ महीने के बाद जब बच्चा उसकी गोद में आता है तो वो सबकुछ भूल जाती है. नौ महीने की प्रेग्नेंसी सिकनेस और सारा दर्द छू हो जाता है. खासकर जब इन नौ महीनों के बाद महिला के हाथ में उसके ट्विन्स आते हैं, तो ख़ुशी और दोगुनी हो जाती है. लेकिन सोशल मीडिया (Social Media) पर एक मां ने जब अपने ट्विन्स की तस्वीर शेयर की, तो लोग उससे पूछने लगे कि क्या वाकई दोनों उसके ही बच्चे हैं?

यूके के नाटिंघम में रहने वाली 29 साल की चैंटेले ब्रौघतों ने इसी साल अप्रैल में ट्विन्स को जन्म दिया था. बच्चों को जन्म देने के तुरंत बाद चैंटेले को अहसास हुआ कि दोनों भले ही ट्विन्स हैं, लेकिन उनमें काफी अंतर है. एक का रंग जहां गोरा था वहीं दूसरे का स्किन कलर डार्क है. दोनों ही अलग-अलग स्किन टोन में पैदा हुए थे. चैंटेले ने एक बच्चे का नाम अयोन रखा है और दूसरे का नाम अजिराह है. जहां अयोन का रंग फेयर है और उसकी आंखें ग्रीन कलर की हैं वहीं अजिराह की आंखें भूरी और स्किन टोन डार्क है.

काफी रेयर है केस

जेनेटिक्स एक्सपर्ट्स के मुताबिक़, ट्विन्स में ऐसे मामले काफी रेयर देखने को मिलते हैं. ऐसा दस लाख में एक ही बार होता है. दोनों ट्विन्स मिक्स्ड रेस के हैं. इसकी वजह है चैंटेले के रिलेशनशिप. दरअसल, चैंटेले के ग्रैंडडैड नाइजीरिया के थे. जबकि बच्चों के पिता भी हाफ जमैकन और हाफ स्कॉटिश हैं. जींस की वजह से भी बच्चों का ऐसा रंग है. तीन बच्चों की मां के मुताबिक़, जन्म के समय दोनों में ज्यादा डिफ़रेंस नजर नहीं आ रहा था. लेकिन चार महीने बाद तो अब दोनों बिलकुल अलग नजर आते हैं.

rare twins born

रंग के अलावा सब कुछ है अलग

चैंटेले के मुताबिक़, इन दोनों बच्चों के रंग के अलावा सब कुछ अलग है. चार ही महीने के हुए बच्चों की पर्सनालिटी भी बिलकुल अलग है. लेकिन दोनों ही एक चीज में कॉमन हैं. वो है घर में कोहराम मचाना. जी हां, दोनों ही बच्चे काफी शैतान हैं. बेटे का रंग तो साफ़ है एल्कीन बेटी अब अपने पिता की तरह डार्क कलर की होती जा रही है. चैंटेले ने बताया कि लोगों को यकीन नहीं होता कि दोनों ट्विन्स हैं. कई बार लोग उससे ये भी पूछ डालते है कि क्या ये वाकई उसके ही बच्चे हैं?

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker