Ajab Gajab

भेड़ और इंसान के बच्चे ने खूब की मस्ती, साथ में उछलते-कूदते आए नजर, क्यूट वीडियो हो रहा वायरल

इंसानों और जानवरों का रिश्ता बेहद खास होता है. दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं. वो अलग बात है कि कई इंसान खुद को जानवरों से बेहतर मानते हैं और उन्हें अपने आगे कुछ भी नहीं समझते हैं मगर जानवरों के केस में ऐसा नहीं है, वो इंसानों को भी निस्वार्थ भाव से प्रेम करते हैं. वैसे देखा जाए तो इंसान हो या जानवर, दोनों के बच्चे कोमल और सरल मन के होते हैं. उनके अंदर सिर्फ प्रेम होता है, इसलिए वो इंसान-जानवर के भेद से परे होते हैं. इस बात का सबूत इन दिनों एक वायरल हो रहे वीडियो (baby sheep playing with human baby video) में देखने को मिल रहा है.

ट्विटर अकाउंट @TheFigen पर अक्सर मजेदार वीडियो (amazing video) पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में इस अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें एक भेड़ का बच्चा (sheep playing with kid viral vido) और एक इंसानी बच्चा साथ में खेलते हुए दिख रहे हैं. हैरानी की बात ये है कि छोटा होने के बावजूद भेड़ के बच्चे को इतनी समझ है कि वो इंसानी बच्चे को चोट नहीं पहुंचा रहा है.

इंसानी बच्चे के साथ खेलता नजर आया बेबी शीप

वीडियो में एक भेड़ का बच्चा मैदान में रस्सी से बंधा है. उसी के पास एक इंसानी बच्चा है और दोनों आपस में खेलते हुए दिख रहे हैं. दोनों अपनी हरकतों से एक ही उम्र के लग रहे हैं. जैसे इंसान का बच्चा उछल रहा है, भेड़ भी वैसे ही उछल रहा है. वो धीरे से अपना सिर बच्चे के पेट में छुआ रहा है जिससे वो हंसते हुए जमीन पर बैठ जा रहा है. बच्चे को बैठा देख भेड़ और जोर से हवा में उछलने लग रहा है. बच्चे के खड़े होने के बाद वो फिर से उसके सामने खड़ा हो जा रहा है जैसे उससे कह रहा हो कि वो फिर उछले.

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया

इस वीडियो को 69 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक शख्स ने हैरान करने वाला वीडियो कमेंट सेक्शन में पोस्ट किया है जिसमें एक वयस्क भेड़ तालाब के पास खड़े शख्स को अपने सिर से ढकेलकर पानी में गिरा देती है. एक शख्स ने कहा कि ये वीडियो पुराना है मगर वो इसे जब-जब देखता है, तब-तब भावुक हो जाता है. एक ने कहा कि ऐसा लग है जैसे भेड़ और बच्चा साथ में बहुत मस्ती कर रहे हैं.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button
error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker