Ajab Gajab

बच्चों ने पेश की इंसानियत की मिसाल, सड़क पर फंसे महिला के ठेले को मदद कर करवाया पार

इंसान अपनी इंसानियत खोता जा रहा है. उम्र बढ़ने के साथ वो मदद और दया का भाव भूलते चले जाते हैं. लेकिन बच्चे निष्छल और नि:स्वार्थ होते हैं. तभी तो मासूमियत से हर वो काम कर जाते हैं जो हर इंसान को करना चाहिए. किसी की मदद करनी हो या फिर किसी के आंसू पोछने. किसी का सहारा बनना हो या फिर किसी का आसरा बच्चे कभी पीछे नहीं रहते. इसीलिए कई बार ऐसा लगता है कि बड़ों को भी बच्चों से काफी कुछ सीखने की जरूरत है.

ट्विटर पेज @MahantYogiG पर एक वीडियो के जरिए साबित हो गया कि अभी भी इंसानियत जिंदा है. वायरल वीडियो में फल का ठेला ले जाती महिला अचानक ठहर गई, ऊंची सड़क पर वो अपना ठेला आगे नहीं ले जा पा रही थी ऐसे में दो स्कूली बच्चे आए और उन्होंने ठेले को पार करवाने में महिला की मदद की. वीडियो ने लोगों का दिल जीत लिया. जिसे करीब साढ़े 5 लाख व्यूज़ मिले.

मुश्किल में फंसी महिला की मदद को आगे आए सिर्फ बच्चे

वायरल वीडियो में एक महिला फलों से लदा हुआ ठेला खींचते नजर आईं. लेकिन चलते चलते सड़क के आगे एक ढलान वाली जगह पर जाकर वो अटक गई. अकेले ठेले को ऊंची सड़क पर पहुंचा पाना महिला के लिए मुमकिन नहीं हो रहा था. उसे मदद की जरूरत थी लेकिन राह चलते किसी ने भी उस मुश्किल में फंसी महिला की मदद करने की कोशिश भी नहीं की. लोग उसे दिक्कत में देखते और आगे बढ़ जाते. लेकिन तभी दो स्कूली बच्चे आये और नन्हे हाथों से महिला के ठेले को धक्का देने की कोशिश की. एक बच्चे ने महिला के साथ जाकर धक्का देना शुरू किया और दूसरे ने आगे आकर ठेले को खींचने की कोशिश की. बस इतनी ही जरूरत थी मदद की और ठेला ढलान से पार हो गया.

बच्चो ने दिखाई इंसानियत

वीडियो में आगे दिखाता है कि वो महिला बच्चों की मदद से इतने खुश थी, कि न उन पर खूब प्यार जताती है और फल खाने को देती है. बच्चों ने तो अपने इंसानियत और समझ दिखा दी लेकिन बड़े ऐसा लगता है इससे कोसों दूर होते जा रहे हैं. तभी तो वीडियो शेयर करने के साथ कैप्शन दिया गया है- ‘आपकी डिग्री सिर्फ़ एक काग़ज़ का टुकड़ा है, अगर वो आपके व्यवहार में ना दिखे तो’.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker