Ajab Gajab

छत पर बुजुर्ग महिला ने लगाया तिरंगा, सहारा देते नजर आया पति! जज्बा देखकर आनंद महिंद्रा ने की तारीफ

15 अगस्त 2022 को भारत की आजादी के 75 साल (75 years of independence) पूरे हो रहे हैं. इस मौके पर भारत सरकार ने ‘हर घर तिरंगा’ (Har Ghar Tiranga) अभियान की शुरुआत की है जिसके तहत आम भारतीय भी अपने घरों पर तिरंगा टांग रहा है और देशभक्ति की अलख जलाने का काम कर रहा है. सेलिब्रिटीज भी तिरंगा लगाने में पीछे नहीं हैं, मगर हाल ही में एक बुजुर्ग महिला और उसके पति (Elderly couple put national flag at home) की फोटो वायरल हो रही है जो अपने घर की छत पर तिरंगा लगाते दिख रहे हैं.

इंडस्ट्रियलिस्ट आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra elderly couple tricolour photo) अक्सर भारतीयों के जज्बे की तारीफ करते हुए अनोखे पोस्ट अपने ट्विटर पर शेयर करते हैं. हाल ही में उन्होंने एक बुजुर्ग दंपत्ति (elderly couple tricolour photo) की तस्वीर शेयर की है जो लोगों को बहुत पसंद आ रही है. इसी के साथ आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra photo of elderly couple) ने उनकी तारीफ करते हुए लोगों को एक बड़ी सीख भी दी है. उन्होंने फोटो के साथ लिखा- “अगर आप सोच रहे हैं कि इस बार स्वतंत्रता दिवस को लेकर इतना हो-हल्ला क्यों हो रहा है तो इसका जवाब इन दो लोगों से पूछिए. ये लोग आपको किसी भी लेक्चर से बेहतर समझा पाएंगे.

जय हिन्द.” बुजुर्ग दंपत्ति ने छत पर लगाया तिरंगा

तस्वीर में बुजुर्ग दंपत्ति दिख रहे हैं. दोनों छत पर खड़े हैं. बुजुर्ग महिला एक लोहे के ड्रम पर चढ़ी है और एक लोहे की छड़ पर झंडा टांगती नजर आ रही है. नीचे उसका पति उस ड्रम को पकड़कर खड़ा है जिससे अपनी पत्नी को सहारा दे सके. बुजुर्ग होने के बावजूद झंडे और देश के प्रति ऐसा प्रेम देखने लायक है. आनंद महिंद्रा की एक बात तो सच है कि फोटो में नजर आ रहे लोग उस पीढ़ी के हैं जिनके लिए आजादी के मायने आज के समय से बिल्कुल अलग थे. उन लोगों ने अपनी आंखों से देश को आजाद होते हुए देखा था इसलिए उनके जज्बात हम सब से कहीं ज्यादा होंगे.

फोटो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया

खबर लिखे जाने तक इस फोटो को 7 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि 800 से ज्यादा लोगों ने इसे रीट्वीट किया है. किशोर गायकवाड़ नाम के एक यूजर ने एक और बुजुर्ग दंपत्ति की फोटो शेयर की जो तिरंगा लगाने जा रहे हैं. वहीं कमेंट सेक्शन के एक वीडियो में बुजुर्ग महिला घर के सोफे पर बैठकर झंड़ा हाथों में लिए नजर आ रही है. इसके अलावा कई युवाओं ने भी अपनी फोटो कमेंट में झंडे के साथ शेयर की है.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker