Ajab Gajab

घोड़े को चूमता दिखा मासूम बच्चा, जानवर ने भी खूब किया प्यार! वीडियो देखकर आ जाएंगे खुशी के आंसू

कई बार इंसानों को लगता है कि जानवर उतने भावुक नहीं होते जितने इंसान होते हैं. हमें ये भी लगता है कि जानवर सिर्फ अपनी नस्ल के जीवों को ही प्यार करते हैं. मगर ये सारी बातें गलत हैं. सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियोज देखने को मिल जाते हैं जिसमें इंसान और जानवर के बीच का प्यार देखकर लगता है कि वो जानवर नहीं इंसान ही हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक छोटा बच्चा और घोड़े (Baby horse love video) के बीच प्यार नजर आ रहा है. हैरानी की बात ये है कि बच्चे के सामने विशाल दिखने वाला घोड़ा (Baby kissed horse) उसे जरा भी परेशान नहीं कर रहा है.

ट्विटर अकाउंट @buitengebieden पर अक्सर जानवरों से जुड़े क्यूट वीडियोज (Cute animal videos) पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में इसी अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया है जो आपको दंग कर देगा. इस वीडियो में एक घोड़ा इंसानी बच्चे को प्यार (Horse loving human baby) करते दिख रहा है. बच्चा भी उसके पास सहजता से मौजूद है. बड़े जानवरों के सामने इंसान के छोटे बच्चे को देखकर किसी को भी डर लग सकता है मगर इस वीडियो ने उस डर को पूरी तरह से गायब कर दिया है.

बच्चे ने घोड़े को किया प्यार

वीडियो में एक घोड़ा अपने बाड़े के अंदर खड़ा हुआ है. वो अपने मुंह को बाहर लटकाए हुए है. उसके मुंह के पास एक छोटा बच्चा मौजूद है जो अपने हाथों से उसे छू रहा है और अपना मुंह उसके मुंह से सटा रहा है. घोड़ा भी बिना कोई हरकत किए सिर्फ अपने मुंह को हिलाकर बच्चे को प्यार कर रहा है. तभी बच्चा घोड़े के मुंह को चूम लेता है. ये वीडियो क्यूट तो है ही, साथ में इमोशनल करने वाला भी है.

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया

इस वीडियो को 35 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि ये वीडियो बहुत ही क्यूट है. एक ने कहा कि घोड़ा बहुत खूबसूरत है मगर उन्हें कटीले तारों के पास नहीं होना चाहिए, उनके लिए वो खतरनाक हो सकते हैं. एक शख्स ने बच्चे के लिए भी इस बात की चिंता जताई कि कटीले तारों के पास उसे नहीं मौजूद होना चाहिए. एक ने कहा कि आजकल के माता पिता को बस फेमस होना पसंद है, वो ये नहीं ध्यान दे रहे हैं कि बच्चा कटीले तारों के इतनी पास खड़ा हुआ है. इसके अलावा, बहुत से लोग वीडियो पर प्यार बरसा रहे हैं.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker