Ajab Gajab

कोबरा सांप पर बच्चे ने गलती से रख दिया पैर, मां ने सूझबूझ से बचा ली जान! हैरान कर देगा

सांप कितने खौफनाक हो सकते हैं इसके बारे में बताने की जरूरत नहीं है. सांप का एक वार इंसान को पल भर में मौत दे सकता है. अक्सर लोगों का पाला सांप से पड़ा है और बहुत किस्मतवाले लोग ही होते हैं जिनकी जान बच पाई है, लेकिन अगर किसी के साथ उसकी मां हो तो जान बचना तय है क्योंकि मां अपने बच्चे के लिए किसी भी जीव से लड़ जाने को तैयार है. इन दिनों एक वीडियो काफी वायरल (Boy stepped on Cobra snake video) हो रहा है जिसमें एक मां अपने बच्चे को कोबरा सांप से बचाती नजर आ रही है.

ये तो आप जानते ही होंगी कि सबसे ज्यादा जहरीले सांपों की लिस्ट में कोबरा (Karnataka Cobra snake video) सबसे ज्यादा खतरनाक माना जाता है. अब अगर किसी के सामने कोबरा आ जाए तो उसकी हालत खराब हो ही जाती है मगर जिस वीडियो की हम बात कर रहे हैं उसमें मां (Mother save cobra snake video) ने बड़ी सी समझदारी और सूझबूझ से काम लिया और अपने बच्चे की जान बचा ली.

घर के दरवाजे के बाहर रेंगता दिखा सांप

वायरल वीडियो में एक घर का मुहाना दिख रहा है. मुख्य द्वार के बाहर सीढ़ी बनी है जिसके ठीक नीचे एक कोबरा सांप रेंगता नजर आ रहा है. तभी एक छोटा बच्चा और उसकी मां साथ में घर से बहर निकलते हैं. बच्चा मां से कुछ कदम आगे चलता नजर आ रहा है. वो अचानक सीढ़ी से नीचे पैर रखता है और उसका पैर सीधे सांप पड़ जाता है जिसके कारण सांप चौकन्ना हो जाता है और फन उठाकर काटने के लिए तैयार नजर आता है. तभी मां की नजर उसपर पड़ती है. मासूम बच्चे को समझ नहीं रहती है कि वो सांप कितना खतरनाक है इसलिए वो उसकी तरफ भागता है मगर तभी उसकी मां उसे पकड़कर खींच लेती है और सांप से दूर कर देती है. इसके बाद सांप वहां से जाता नजर आ रहा है.

वीडियो पर लोगों ने की टिप्पणी

वैसे तो ये वीडियो सोशल मीडिया पर अलग-अलग अकाउंट्स ने पोस्ट किया है. यूट्यूब पर इसे एनिमल रेस्क्यू इंडिया नाम के चैनल ने पोस्ट किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये वीडियो कर्नाटक के मान्ड्या का है. लोगों ने मां की खूब तारीफ की है. एक ने कहा कि मां ने कितनी तेजी से बच्चे को वहां से हटाया है, ये देखने लायक नजारा है. एक ने कहा कि मां का प्रेजेंस ऑफ माइंड बहुत अच्छा है. एक ने कहा कि बच्चा बेहद किस्मतवाला है कि उसके पास बहादुर मां है.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button
error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker