Agra

UP: रिटायर होने से दो दिन पहले हो गया डिमोशन, एआरएम से बनाया गया यातायात निरीक्षक; पढ़ें पूरा मामला

लखनऊ। UP Transport Department: परिवहन निगम ने मऊ के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (एआरएम) पीके सिंह को पदावनत करके यातायात अधीक्षक बना दिया है। सिंह दो दिन बाद सेवानिवृत्त हो रहे थे, उसके ठीक पहले बड़ी कार्रवाई हुई है। उन्हें आगरा डिपो में निगम के चालक-परिचालकों सहित अन्य कार्मिकों को विशेष अवकाश स्वीकृत करने व बिजली घर बस स्टेशन प्रसाधन से अपेक्षित धन जमा न कराने का दोषी पाया गया है।

सरकारी धन 4,87,784 रुपये की रिकवरी भी की जाएगी। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक संजय कुमार ने आगरा क्षेत्र के फाउंड्री नगर डिपो के तत्कालीन एआरएम पीके सिंह को निगम को हानि पहुंचाने का दोषी पाते हुए पदावनत करके सरकारी धन की रिकवरी उनके वेतन या देयकों से किए जाने के आदेश जारी किए हैं। एमडी कुमार ने बताया कि एआरएम सिंह ने फाउंड्री नगर डिपो आगरा के पद पर रहते हुए अपात्र कर्मचारियों का विशेष अवकाश स्वीकृत कर निगम को कुल 3,44,894 की हानि पहुंचाया।

बिजली घर बस स्टेशन के प्रसाधन के लैवेंट्री ब्लाक से 1,39,840 जमा न कराकर निगम को कुल 4,87,784 की हानि पहुंचाई है। एमडी ने बताया कि सिंह ने उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना की, साथ ही कार्य में लापरवाही बरतने व मनमर्जी से कार्य करने के कारण निगम के प्रतिफल में 171.06 लाख रुपये की गिरावट दर्ज की गई। इसीलिए सिंह को मौजूदा पद से एक निम्न पद पर अवनति के आदेश जारी दिए गए हैं। बता दें कि यूपी की योगी सरकार भ्रष्टाचार पर किसी भी तरह का समझौता करने के मूड में नहीं है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button
error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker