Agra

संकट मोचन गौ सेवा ट्रस्ट के पदाधिकारीयो द्वारा लावारिस व असहाय गायो का पूर्ण इलाज कराया गया

  • संकट मोचन गौ सेवा ट्रस्ट के पदाधिकारीयो द्वारा लावारिस व असहाय गायो का पूर्ण इलाज कराया गया

फिरोजाबाद टूण्डला- जीवन में संस्कारों का बड़ा महत्व है ऐसा ही एक संस्कार है समाज सेवा का भाव निस्वार्थ भाव से यथासंभव जरूरतमंद की मदद और समाज सेवा करना हमारे संस्कारों की पहचान कराता है । रामचरितमानस की एक लाइन है ‘परहित सरिस धर्म नहिं भाई’ ऐसे ही भाव एवं उद्देश्य को लेकर संकट मोचन सेवा ट्रस्ट टूण्डला समाज सेवा के श्रेष्ठ कार्यों के लिए अपने को समर्पित कर रहा है.

ट्रस्ट के अध्यक्ष पंडित कन्हैया लाल शर्मा बाबा पिछले 20 वर्षों से समाज सेवा के पुनीत कार्य में निर्वहन कर रहे हैं । समाज सेवा इसी उद्देश्य को आगे बढ़ाते हुए संकटमोचन गौ सेवा ट्रस्ट टूण्डला के तत्वावधान में लावारिस असहाय गायो का संकटमोचक गौ सेवा ट्रस्ट के पदाधिकारियों द्वारा पूर्ण इलाज किया गया । पंडित कन्हैयालाल शर्मा का कहना है कि समाज हित के ऐसे पुण्य कार्य में समाजसेवी लोगों को बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए.

महासचिव डॉ अमित उपाध्याय ने कहा कि मानव सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है ट्रस्ट के सचिव मुकेश त्रिपाठी का कहना है कि मनुष्य जीवन तभी सफल है जब इसको परहित में लगाया जाए ट्रस्ट के महामंत्री पंडित रमाशंकर उपाध्याय ने के अनुसार पर परहित में अपने जीवन को समर्पित करना मानव का उद्देश होना चाहिए इस अवसर पर विवेक शर्मा सोना पंडित,मुकेश त्रिपाठी, अंकित उपाध्याय संजय बाबू,अरविंद शर्मा का विशेष सहयोग रहा।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker